IAS Topper प्रदीप_सिंह_मलिक को #जाट बताने से क्यों दिक्कत है?

टीना_डाबी की जाति बताने में कोई दिक्कत नही है।
अर_आमिर_खान की जाति बताने से दिक्कत नही है।


प्रदीप_सिंह_मलिक को #जाट बताने से क्यों दिक्कत है?

IAS Pradeep Singh Malik

 
भाई ने पेपर Top किया है, 
भाई को बधाई, 
भाई के परिवार को बधाई, 
#भाई_के_खेतों_को_बधाई, 
#जलने_वाले_जलते_रहें

 प्रदीप मलिक ने दिया बिपल्ब देव को करारा जवाब 


त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने गत दिनों अगरतला प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में जाटों और पंजाबी समुदाय के लोगों को लेकर बेहद गन्दी और ओछी  टिप्पणी की थी।

बिपल्ब ने कहा था कि हरियाणा में बहुत से जाट हैं, जाट कम बुद्धिमान हैं लेकिन शारीरिक रुप से मजबूत हैं। यदि आप जाट को चुनौती देंगे तो वह अपनी बंदूक लेकर घर से बाहर आएगा। उनका बंगालियों की बुद्धिमता के साथ कोई मैच नहीं है। 

बिपल्ब यहीं नहीं थमा उसने पंजाबियों (पंजाब राज्य में रहने वाले निवासियों) को लेकर कहा कि कहा जाता है कि पंजाबी किसी से नहीं डरते लेकिन उनके पास भी दिमाग कम होता है कोई भी उन्हें ताकत से नहीं बल्कि प्यार और स्नेह से जीत सकता है। हालांकि विरोध होने पर उड़ने माफी मांग ली थी।
मैं जातिवादी कतई नहीं हूँ लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि जातिवाद से भरी किसी अपमानजनक टिप्पणी पर मुँह भी न खोलूँ। इसे कायरता कहा जायेगा। 


Bipalb Singh Cm


लेकिन तुरंत और गलत प्रतिक्रिया मत कीजिए, इंतजार कीजिये सही समय पर सही प्रतिक्रिया करें।

भगवान ने बेहद जल्द मौका दे दिया प्रतिक्रिया देने का। बिपल्ब का यह बेहूदा बयान 20/21 जुलाई 2020 को वायरल हुआ था और उसे जवाब मिल गया मात्र 14 दिन में !!!!!

हरियाणा के सोनीपत के जाट छोरे प्रदीप मालिक ने देश की सर्वोच्च परीक्षा को टॉप करके ऐसे गन्दी और अभिमान भरी मानसिकता पर जो तमाचा जड़ा है उससे मैं अभिभूत हूँ।

बिपल्ब तुम्हें माफी मांगने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। बहुत से प्रदीप मलिक तुम्हें मुँहतोड़ जवाब देने को तैयार बैठे हैं। आने वाले समय में हर क्षेत्र में तेरे जैसी तुच्छ मानसिकता पर तमाचे पड़ने तय हैं।

हर व्यक्ति को अपनी जाति पर अभिमान करना चाहिये लेकिन यह भी ध्यान में रखा जाना चाहिये कि उसे दूसरी जातियों को अपमानित करने का हक कतई नहीं है।

हर मंच से बिपल्ब देव वाली मानसिकता का विरोध कीजिये। ये हमारे सामाजिक ताने-बाने को बचाये रखने के लिए बेहद जरूरी है।

Well done Pradeep Malik.💪👌💐


पोस्ट को निस्संकोच होकर शेयर कर सकते हैं।🙏

Jai Jaat Smaaj 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ